Subscribe to Buxar upto Date News:
  • Breaking News

    सिमरी में खुला मिस्ट्री इंग्लिश अकादमी,ग्रामीण क्षेत्र के लिए अच्छी पहल

    बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :-सिमरी प्रखंड क्षेत्र के पुराना थाना बस स्टैंड के समीप सोमवार को वैदिक मंत्रोचार के साथ भव्य उद्धघाटन समारोह आयोजित कर मिस्त्री इंग्लिश अकादमी नामक कोंचिंग संस्थान का शुभारम्भ किया गया।

    इस कोचिंग संस्थान के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर स्थानीय ब्लॉक प्रमुख पति नीरज पाठक मौके पर उपस्थित हुए तथा श्री पाठक ने कोंचिंग का उद्धघाटन फीता काट कर की. इस दौरान मिस्त्री कोंचिंग संस्थान के प्रबंधक निदेशक राजू दुबे के साथ पिंटू दुबे,छोटे दुबे,रितेश कुमार,उमेश कुमार,राहुल राय समेत तमाम छात्र-छात्राएं मौके पर मौजूद रहे। वही उद्धघाटन समारोह सम्पन्न होने के उपरान्त प्रखंड प्रमुख पति नीरज पाठक ने वहाँ पर उपस्थित सभी छात्र-छत्राओं को जीवन में शिक्षा का महत्व बता कर बच्चों को काफी प्रोत्साहित किये. श्री पाठक ने कहा कि आज के आधुनिक युग में प्रत्येक व्यक्ति के लिए अंग्रेजी सीखना अनिवार्य हो गया है क्योंकि अंग्रेजी ही एक ऐसी भाषा है जो पूरे विश्व में बोला और समझा जाता है यह भाषा अंतराष्ट्रीय व्यापारिक भाषा है साथ ही उन्होंने कहा कि आज के दौर में किसी भी छात्र-छात्राओं को अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए अंग्रेजी सिखना बहुत ही महत्वपूर्ण है।
    इस बीच श्री पाठक ने कोचिंग संस्थान के प्रबंधक निदेशक राजू दुबे द्वारा ग्रामीण इलाके को ध्यान में रखकर शिक्षा के क्षेत्र में किये गये इस पहल को सराहनीय कदम बताया।


    वही राजू दुबे ने कहा की उनकी इस संस्था खोलने का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्र के छात्र-छात्राओं के अंग्रेजी शिक्षा को बेहतर बनाने का है. उनका कहना है कि शिक्षा क्षेत्र में ग्रामीण इलाके के बच्चो की सर्वांगीक विकास के लिए उनकी कोंचिंग संस्था हमेशा प्रयासरत रहेगा। साथ ही उन्होंने बताया कि उनकी मकसद है कि वैसे बच्चे जो की आर्थिक और बौद्धिक रूप से कमजोर है उन सभी छात्रों-छात्राओं को इस कोचिंग संस्था द्वारा मुफ्त में अंग्रेजी बोलने और पढ़ने सिखाया जायेगा।
    https://drive.google.com/file/d/1R8rvtPijg0C4duKxbK6hUoCoqtU3ZuQ5/view