Subscribe to Buxar upto Date News:
  • Breaking News

    एक दूसरे को गले लगा कर बोले लोग- ईद मुबारक

    बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :-29 रोजा रखने के बाद रोजेदारों को जब ईद मनाने का मौका मिला तो बच्चे, बूढ़े और जवान सभी में इसे लेकर उल्लास दिखा। बुधवार की सुबह तय समय पर शहर के सभी ईदगाहों और प्रमुख मस्जिदों में जोशो-खरोश के साथ ईद की नमाज अदा की गई और उसके बाद शुरू हुआ जश्न मनाने का सिलसिला। ईदगाह तक जाते हुए लोगों की जबान पर अल्लाह पाक की बड़ाई और उसके एहसान का जिक्र था।
    ईद के जश्न की शुरुआत मंगलवार की देर रात हुई थी। बुधवार की अलसुबह बच्चों को सजाने-संवारने के बाद लोगों ने पारंपरिक कुर्ता-पैजामा पहना, सर पर टोपी व कपड़े पर इत्र लगाया और हाथ में जानेमाज लेकर ईदगाहों और मस्जिदों की ओर चल पड़े। आठ बजते-बजते सभी ईदगाहों और मस्जिदों पर खासी भीड़ हो गई। नमाज शुरू होने के करीब आधा घंटा पहले ही अधिकतर मस्जिद और ईदगाह नमाजियों से भर चुकी थी।
    नगर के कचहरी मस्जिद, जुलफजल मस्जिद, कोईरपुरवा कब्रिस्तान स्थित मस्जिद, गजाधरगंज मस्जिद, नया बजार मस्जिद, सारीमपुर स्थित ईदगाह में सबसे ज्यादा भीड़ देखने को मिली.
    वही सोशल साइट्स के माध्यम से लोगो ने बधाई दी। वही केंद्रीय मंत्री सह सांसद अश्विनी कुमार चौबे एवं विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी विधायक शम्भू नाथ यादव ने ईद की बधाई दी है.
     वहीं नगर मेन रोड स्थित मस्जिद के पास राजनीतिक दलों के नेताओं ने मुसलमान भाईयों को गले मिलकर बाधाईयां दी.
    नमाज के दौरान जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे. माॅडल थाना से मेन रोड में सुबह 7 बजे के बाद से ही बड़े वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई थी. बड़ी मस्जिद के पास एसडीएम कृष्ण कुमार उपाध्याय, एसडीपीओ सतीश कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी रोहित मिश्रा पुलिस बल तैनात थे.
    https://drive.google.com/file/d/1R8rvtPijg0C4duKxbK6hUoCoqtU3ZuQ5/view