Subscribe to Buxar upto Date News:
  • Breaking News

    डुमरांव टिकट काउंटर पर दलालों का कब्जा, टिकट लेने आए यात्री से की मारपीट

     बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :-दानापुर रेल मंडल टिकटों की कालाबाजारी रोकने के लिए हर दिन कोई न कोई उपाय करता है तथा इसके रोकथाम के लिए नए नियम-कानून भी बनाता है । लेकिन वह डुमरांव आरक्षण काउंटर पर कब्जा जमाए टिकट दलालों पर अंकुश लगाने में विफल साबित हो रहा है । कई बार दलालों पर कार्रवाई होने के बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है। डुमरांव स्टेशन पर आरक्षण टिकट काउंटर का यह हाल है कि तत्काल टिकटों के लिए सुबह से ही दलालों के चहेते यहां आकर डेरा जमा लेते हैं। सुबह जब तक आम लोग अपना नंबर लगाएं, तब तक दलाल टिकट लेकर चलते बनते हैं। इसे लेकर आए दिन पब्लिक व रिजर्वेशन क्लर्कों में किचकिच भी होती है।
    रोहतास जिले के वासुदेवा डेहरी के रहने वाले प्रशान्त कुमार ने स्टेशन प्रबंधक के पास इसको लेकर आवेदन पत्र दिया है । प्रशान्त ने आवेदन में लिखा है कि जिसमें ठठेरी बाजार निवासी मंसूर अली और छोटू कुमार समेत चार-पांच अन्य के खिलाफ टिकट दलाली, दबंगई तथा मारपीट का आरोप लगाया है।
    पिछले सप्ताह भी झारखंड पुलिस के जवान नारायण उपाध्याय तथा उनके रिश्तेदार प्रेमप्रकाश पांडेय के साथ दलालों ने आरपीएफ की मौजूदगी में मारपीट की थी।
    बताया जाता है कि जब तक ग्रामीण क्षेत्रों से लोग स्टेशन के टिकट काउंटर पर पहुंचते हैं। तब तक लंबी कतार लग जाती है, जो लोग रात में लाइन में लगते हैं, उन्हें सुबह दलाल मारपीट का भय दिखाकर भगा देते हैं। आरक्षण काउंटर पर तत्काल टिकट लेने आए पांडेपुर के पप्पू पांडेय ने बताया कि वे लगातार चार दिनों से हैदराबाद के लिए तत्काल टिकट लेने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन, जब भी आते हैं तो यहां पहले से ही 10 से 15 लोग काउंटर के सामने लाइन में खड़े मिलते है। टिकट की कालाबाजारी में आरपीएफ की भूमिका भी संदेह के दायरे में है।
     इस संबंध में रेल यात्री कल्याण समिति के अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह का कहना है कि टिकट दलालों की सक्रियता काफी बढ़ गई है । जो यात्री हितों के मद्देनजर बहुत चिन्ता का विषय है ।
    डुमरांव स्टेशन प्रबंधक सचिंद्र कुमार का कहना है कि रेल यात्री द्वारा दी गई शिकायत को सीटीआई के माध्यम से दानापुर रेल मंडल भेजा जाएगा । आगे की कार्रवाई वहीं से तय की जाएगी ।
    https://drive.google.com/file/d/1R8rvtPijg0C4duKxbK6hUoCoqtU3ZuQ5/view