Subscribe to Buxar upto Date News:
  • Breaking News

    अनोखे ढंग से पर्यावरण दिवस मनाया केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने

    बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :-संत समाज द्वारा आईएसबीटी यमुना आरती स्थल पर विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्यातिथि के रूप में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे उपस्थित थे। संत समाज ने 542 सांसदों के नाम पर एक-एक पौधे लगाए। साथ ही भारत के राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री के नाम पर त्रिवेणी पौधे लगाकर पर्यावरण को सुरक्षित रखने का सभी ने आह्वान किया।

    केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे ने वृक्ष के महत्व को लेकर मत्स्य पुराण में की गई चर्चा का वर्णन करते हुए कहा कि 'एक वृक्ष दस पुत्रों के बराबर होता है। संतों ने हमेशा समाज को राह दिखाने का काम किया है। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर इस तरह के प्रयास सराहनीय एवं अनुकरणीय हैं। पर्यावरण को प्रदूषण से बचाना है। इसलिए बड़ी संख्या में पौधे को लगाना है। पौधे लगाकर उसे संरक्षित करने के प्रति भी संवेदनशील होने की आवश्यकता है। इसे लेकर हर किसी को जागरूक होना पड़ेगा। संतो द्वारा किये जा रहे इस कार्य से समाज के सभी वर्गों को जोड़ने की आवश्यकता है"। इस मौके पर विभिन्न तरह के फलदार त्रिवेणी के पौधे लगाए गए।

    इसके पूर्व मंगलवार, 4 जून के भी मंत्री का पदभार संभालने जाते समय पदयात्रा व मेट्रो से सवारी कर और कार्यालय प्रांगण में वृक्षारोपण करके श्री अश्विनी चौबे ने पर्यावरण के संरक्षण व संवर्धन हेतु एक संदेश देने का काम किया था।
    https://drive.google.com/file/d/1R8rvtPijg0C4duKxbK6hUoCoqtU3ZuQ5/view