Subscribe to Buxar upto Date News:
  • Breaking News

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने टीम गठित कर मुजफ्फरपुर किया रवाना

    बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :-प्रदेश में फैले जापानी बुखार से चिंतित केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस पर गंभीरता दिखाते हुए कई कदम उठाए हैं। इसके अंतर्गत कल केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन, राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और स्वास्थ्य सचिव मुजफ्फरपुर के दौरे पर आ रहे हैं। चमकी या जापानी बुखार की गंभीरता पर त्वरित कार्रवाई करते हुए विशेषज्ञों की एक टीम गठित कर आज ही मुजफ्फरपुर रवाना कर दिया गया है ताकि इस जानलेवा बीमारी के कारण और निदान पर जल्दी से कदम उठाया  जा सके।

    मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार को लेकर चर्चा की। केंद्रीय राज्य मंत्री श्री चौबे ने वेक्टर बोर्न डिजीज कंट्रोल प्रोग्राम के संयुक्त सचिव को बुलाकर कार्य प्रगति से अवगत हुए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय लगातार वहां के स्वास्थ्य विभाग से संपर्क में है। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने कहा कि सभी महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं। पैनी नजर रखी गई है। केंद्रीय टीम भेजा जा चुका है ।सभी महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे।

    पटना से दिल्ली पहुंचने के तुरंत बाद मुजफ्फरपुर के हालात पर केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे ने अभी तक उठाए गए कदमों की समीक्षा की। हालात पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया और स्वयं भी मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन और एसकेएमसीएच के अधीक्षक से बातचीत कर स्थिति का जायजा लिया।

    श्री चौबे के मीडिया प्रभारी वेद प्रकाश ने बताया कि नई दिल्ली में निर्माण भवन स्थित स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने वेक्टर बोर्न डिजीज कंट्रोल प्रोग्राम के संयुक्त सचिव को बुलाकर कार्य प्रगति से अवगत हुए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय लगातार वहां के स्वास्थ्य विभाग से संपर्क में है।

    श्री चौबे ने कहा कि "सभी महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं। पैनी नजर रखी गई है। केंद्रीय टीम भेजा जा चुका है। सभी महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय इस संबंध में अत्यंत गंभीरता से काम कर रही है। बच्चों की लगातार हो रही मौत से सरकार और मैं स्वयं भी अत्यधिक मर्माहत हूँ"।
    https://drive.google.com/file/d/1R8rvtPijg0C4duKxbK6hUoCoqtU3ZuQ5/view