Subscribe to Buxar upto Date News:
  • Breaking News

    मंत्री बनने के बाद पहली बार पटना आए अश्विनी कुमार चौबे का जगह जगह हुआ भव्य स्वागत

    बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :-केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे मंत्री बनने के बाद  आज पहली बार पटना आए जहां विभिन्न कार्यक्रमों में जगह-जगह उनका नागरिक अभिनंदन और स्वागत किया गया। राजधानी पटना में लगभग आधा दर्जन जगहों पर विभिन्न कार्यक्रमों में वे सम्मिलित हुए। श्री चौबे की मीडिया प्रभारी वेदप्रकाश ने बताया कि इन कार्यक्रमों में समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों ने उनका स्वागत किया।

    जेपी आवास स्थित महिला चरखा समिति पहुंचे----

    सबसे पहले सुबह श्री चौबे लोकनायक जयप्रकाश नारायण के निवास स्थान पर स्थित महिला चरखा समिति का भ्रमण कर लोकनायक की प्रतिमा का माल्यार्पण कर उनके प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित किया। उन्होंने महिला चरखा समिति के सदस्यों और कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत कर उनका हाल समाचार जाना। लोकनायक जयप्रकाश नारायण के साथ बिताए अपने पुराने समय को याद कर और समिति के सदस्यों से उसकी चर्चा करते समय श्री चौबे अत्यंत भावुक भी हो गए। चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि जयप्रकाश नारायण के सपनों के अनुसार आज भारत में कांग्रेस विरोधी और जनकल्याणकारी सरकार यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्थापित है आज अगर जेपी होते तो यह देख कर बहुत खुश होते।

    इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान 500 शैय्या वाले भवन के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल हुए-----

    केंद्रीय मंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे प्रातः 11:00 बजे इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में 500 शैय्या वाले भवन के शिलान्यास कार्यक्रम में सम्मिलित हुए जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और  स्थानीय विधायक संजीव चौरसिया सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। अपने संबोधन में श्री चौबे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकासवादी सोच के कारण बिहार में स्वास्थ्य संस्थाओं और सेवाओं में आश्चर्यजनक विकास हुआ है। पटना एम्स की स्थापना, इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में  गुणात्मक सुधार, पीएमसीएच का होने वाला पुनरुद्धार, एक दर्जन से ज्यादा नए अस्पतालों का हो रहा निर्माण, पुराने अस्पतालों की स्थिति में सुधार और सबसे बड़ी आयुष्मान भारत योजना और प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के कार्यान्वयन से गरीब से गरीब व्यक्तियों के जीवन में आरोग्य से संबंधित समस्याओं में आश्चर्यजनक सुधार हो रहा है। इन सबके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार,  उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के प्रति आभार प्रकट करता हूँ"।

    मोटरसाइकिल से विशाल जुलूस निकालकर मेगा रोड शो करते हुए भाजपा कार्यालय पहुंचे श्री चौबे-----

    केंद्रीय मंत्री श्री चौबे चिल चिलाती धूप में  भरी दुपहरिया में शेखपुरा चौराहा से ढाई सौ से ज्यादा  मोटरसाइकिलों के जुलूस के साथ  रोड शो करते हुए  2:00 बजे भाजपा कार्यालय पहुंचे। थोड़ी देर के लिए श्री चौबे ने स्वयं भी बुलेट मोटरसाइकिल चलाया।  रास्ते भर नरेंद्र मोदी जिंदाबाद, अश्विनी चौबे जिंदाबाद, नीतीश कुमार जिंदाबाद आदि का नारा लगता रहा।

    भाजपा कार्यालय में नेताओं कार्यकर्ताओं से मिलकर बैठक की----

    भाजपा कार्यालय पहुंचने पर श्री अश्विनी कुमार चौबे का पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। श्री चौबे ने सबसे पहले पंडित दीनदयाल उपाध्याय और कैलाशपति मिश्रा के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन पर श्रद्धा सुमन अर्पित की। इसके बाद नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में सबका अभिवादन करते हुए श्री चौबे ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय और कैलाशपति मिश्रा जैसे वरिष्ठ नेताओं के त्याग और वर्तमान नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के श्रम के कारण ही आज भारतीय जनता पार्टी भारत की सत्तारूढ़ पार्टी और दुनिया की सबसे राजनीतिक पार्टी  है।

    विद्यापति भवन में हुआ नागरिक अभिनंदन----

    विद्यापति भवन में केंद्रीय मंत्रियों अश्विनी कुमार चौबे और रविशंकर प्रसाद का नागरिक अभिनंदन किया गया। इस कार्यक्रम में पटना की मेयर सीता साहू,बिहार सरकार के मंत्री विजय कुमार सिन्हा, विधायक संजीव चौरसिया, विधायक मिथिलेश तिवारी, पूर्व विधायक डॉक्टर आलोक रंजन झा, भाजयुमो राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य अजीत चौबे, युवा नेता अविरल चौबे, संजीव मिश्रा, भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के सहसंयोजक मनीष तिवारी, राजू झा, मृत्युंजय झा, भाजयुमो के मनीष कुमार, कनफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज के बिहार राज्य प्रमुख विनोद खेड़िया, बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के महासचिव महावीर विदूसरिया, बिहार आध्यात्मिक सत्संग समिति के महेश जालान, बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के उपाध्यक्ष एनके ठाकुर, आईएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ सहजानंद प्रसाद सिंह,विमल कारक बीएन मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा के पूर्व कुलपति डॉ विनोद कुमार, युवा नेता वेद प्रकाश, बिहार महिला उद्योग संघ  श्री अध्यक्ष उषा झा सहित समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों ने श्री चौबे और रविशंकर प्रसाद का अभिवादन, अभिनंदन और स्वागत किया।वक्ताओं ने दोनों नेताओं के जीवन चरित पर प्रकाश डालते हुए इन्हें सदैव जनता के प्रति समर्पित रहने वाला व्यक्ति कहा।

    इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बिहार चैप्टर ने श्री चौबे का नागरिक अभिनंदन किया---

    आईएमए हॉल में आयोजित कार्यक्रम में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बिहार चैप्टर ने फिर से केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री बनने पर अश्विनी चौबे नागरिक अभिनंदन किया। वक्ताओं ने श्री चौबे के फिर से मंत्री बनने पर इसे बिहार राज्य का सम्मान बताया। वक्ताओं ने कहा कि बिहार में स्वास्थ्य मंत्री रहने के दौरान उन्होंने अद्भुत काम किया था। मोदी वन सरकार में जयेंद्र या स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री रहते हुए उन्होंने मात्र डेढ़ साल में आश्चर्यजनक रूप से एक काम किया था जिसके कारण प्रधानमंत्री ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट आयुष्मान भारत और जन आरोग्य योजना को पूरे देश में सुचारू रूप से चालू करने के लिए अश्विनी कुमार चौबे को फिर से जिम्मेदारी दी है।
    श्री चौबे ने भी आइएमए के प्रति आभार प्रकट करते हुए रहा कि वे प्रधानमंत्री, आईएमए और जनता के विश्वास पर पूरी तरीके से खरा उतरेंगे और आरोग्य से संबंधित सभी जन कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारेंगे जिससे बिहार जैसे राज्य में लोगों को इसका अधिकतम लाभ मिल सके।

    विभिन्न प्रतिनिधिमंडलो से मिले----

    इस बीच केंद्रीय मंत्री श्री चौबे से स्वास्थ्य तथा जनकल्याण से जुड़े अन्य विभागों से संबंधित लोगों का आधा दर्जन के आसपास प्रतिनिधि मंडल ने मिलकर अपनी अपनी समस्याओं के संबंध में ज्ञापन दिया और श्री चौबे से इसमें मदद मांगी श्री चौबे ने इनके मांगों पर विचार करने और संबंधित अधिकृत लोगों तक बात पहुंचाने का आश्वासन दिया
    https://drive.google.com/file/d/1R8rvtPijg0C4duKxbK6hUoCoqtU3ZuQ5/view