Subscribe to Buxar upto Date News:
  • Breaking News

    ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं - डा. रमेश

    बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :-डुमरांव प्रखंड के मुगांव गांव में प्रभा ज्ञान निकेतन विद्यालय का उद्घाटन  हुआ । जिसका विधिवत उद्घाटन मुख्य अतिथि शिक्षाविद् डा. रमेश सिंह ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच फीता काटकर किया ।
                   उद्घाटन सभा को संबोधित करते हुए डा. रमेश सिंह ने कहा कि प्रतिभा किसी सुविधा की मोहताज नहीं होती । ग्रामीण क्षेत्रों में भी एक से बढ़कर एक प्रतिभा है बस जरूरत है उस प्रतिभा को पहचानने की और उसमें निखार लाने की । डा. सिंह ने कहा कि यदि गांवों में भी अच्छे विद्यालय खुलते हैं जहां बच्चों को  बेहतर शिक्षा एवं शैक्षणिक वातावरण मुहैया कराया जाता है तो यहां से भी वैसे प्रतियोगी बच्चे निकलेंगे जो शहरों एवं महानगरों के बच्चों को टक्कर देंगे ।
                 इससे पहले विद्यालय के निदेशक हरेराम उपाध्याय ने आगत अतिथियों को फूल-माला पहनाकर स्वागत किया तथा बेहतर शिक्षा मुहैया कराने का वादा किया ।
                इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य लोगों में समाजसेवी राजीव रंजन सिंह, चंद्रशेखर सिंह, अमरेन्द्र पांडेय, महेंद्र सिंह, रामाशंकर सिंह, विनोद पाठक, कामेश्वर सिंह, संस्कार उपाध्याय, नंद बिहारी सिंह, विश्वनाथ राम, संतोष उपाध्याय, विंध्याचल उपाध्याय आदि शामिल थे ।
    https://drive.google.com/file/d/1R8rvtPijg0C4duKxbK6hUoCoqtU3ZuQ5/view