Subscribe to Buxar upto Date News:
  • Breaking News

    हत्या के आरोप में नौ लोगों को हुई आजीवन कारावास की सजा

    बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :-शुक्रवार को व्यवहार न्यायालय में हत्या के आरोप में नौ दोषियों को जुर्माना के साथ साथ आजीवन कारावास की सजा का फैसला आते ही दिनभर कचहरी में चर्चा का माहौल बना रहा।

    दरअसल,फास्ट ट्रैक कोर्ट दो की अदालत ने शुक्रवार को हत्या मामले की सुनवाई की. इस दौरान न्यायाधीश वीरेंद्र सिंह की अदालत ने नौ को दोषी पाया जिसके बाद उन्होंने सभी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई. साथ ही साथ सभी पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया।

    हत्या की घटना विगत सात नवम्बर 2014 की रात तीन बजे घटी थी. इसमें गणेश यादव, ललन यादव, रामप्रवेश यादव, शिवजी यादव, लोरिक यादव, सराहू यादव, एकराम यादव एवं मुन्ना यादव को हत्या में अभियुक्त बनाया गया था. सभी सिकरौल थाना क्षेत्र के रेंका गांव निवासी हैं इनके साथ हत्या की आरोप में बहादुर यादव दिनारा थाना क्षेत्र के तेनुआव गांव निवासी का नाम शामिल है. इस संबंध में जानकारी देते हुए अपर लोक अभियोजक त्रिलोकी मोहन ने बताया कि घटना में सूचक हरेराम यादव ने दर्ज प्राथमिकी में बताया था कि सभी लोगों से पुराना विवाद चला आ रहा था। इस दौरान सभी लोग मिलकर मेरे भाई रामायण यादव के सिर पर राइफल की बट से मार दिया.जिससे उनकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी. उन्होंने बताया कि न्यायाधीश ने फैसले में सभी लोगों को आजीवन कारावास की सजा के साथ ही एक-एक लाख का जुर्माना लगाया. इसमें जुर्माने की अस्सी प्रतिशत राशि पीड़ित के परिजन को दिया जाएगा जबकि बीस प्रतिशत राशि सरकारी कोष में जमा होगा. वही, यदि सभी दोषी जुर्माने की राशि को अदा नही कर पाते तो उन्हें पाँच वर्ष की सजा अतिरिक्त काटनी पड़ेगी।
    https://drive.google.com/file/d/1R8rvtPijg0C4duKxbK6hUoCoqtU3ZuQ5/view