Subscribe to Buxar upto Date News:
  • Breaking News

    बिहार बोर्ड कल इस समय पर जारी करेगा 10वीं का रिजल्ट

    बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :-बिहार बोर्ड  10वीं मैट्रिक की परीक्षा का रिजल्ट कल दोपहर बाद जारी करेगा। इस बात कि जानकारी देते हुए अध्यक्ष ने बताया कि रिजल्ट कल जारी किया जाएगा।

    बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने आज आधिकारिक पुष्टि करते हुए कहा कि बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट कल दोपहर 12 बजे के बाद कभी भी जारी कर सकता है. बिहार बोर्ड की मैट्रिक (Bihar Matric) परीक्षा में इस साल 16 लाख 60 हजार छात्र शामिल हुए थे।
    मालूम हो कि इस साल बिहार बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट भी पिछले साल से काफी बेहतर रहा है.इस लिए मैट्रिक की भी रिजल्ट बेहतर आने की उम्मीद की जा रही है.
    इतना ही नहीं बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट 44 दिन में जारी कर इतिहास भी रचा है। बिहार बोर्ड इस साल सबसे पहले रिजल्ट जारी करने वाला बोर्ड बन चुका है।
    बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट 12वीं की परीक्षा में इस साल 79.76 फीसदी  छात्र पास हुए हैं। आपको बता दें कि इस बार बिहार बोर्ड ने रजिस्ट्रेशन से लेकर बोर्ड फॉर्म भरने की सभी प्रक्रिया ऑनलाइन कराई थी और रिजल्ट भी अॉनलाइन प्रकाशित किया गया।साथ ही परीक्षा में नकल रोकने के लिए बोर्ड ने कई सख्त कदम भी उठाए थे।

    बिहार बोर्ड के मैट्रिक के छात्र अपनी रिजल्ट जानने के लिए बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर चेक कर सकते है।
    https://drive.google.com/file/d/1R8rvtPijg0C4duKxbK6hUoCoqtU3ZuQ5/view