Subscribe to Buxar upto Date News:
  • Breaking News

    जनशताब्दी के ठहराव को लेकर यात्री कल्याण समिति ने किया आंदोलन की घोषणा

    बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :-रेल यात्री कल्याण समिति ने डुमरांव स्टेशन पर पटना-कोटा एक्सप्रेस के ठहराव पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए रेलमंत्री पीयूष गोयल, पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के महाप्रबंधक एल सी त्रिवेदी एवं दानापुर डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर को धन्यवाद दिया है । साथ ही समिति ने रेलमंत्री सहित रेलवे के वरीय अधिकारियों से काशी-पटना जनशताब्दी तथा संघमित्रा एक्सप्रेस का ठहराव अविलंब शुरू करने की मांग की है ।
             रेल यात्री कल्याण समिति डुमरांव के अध्यक्ष सह समिति के मीडिया प्रभारी राजीव रंजन सिंह ने कहा कि पटना-कोटा का ठहराव समिति के सतत् संघर्षों का परिणाम है । तथा यह आम जनता एवं रेल यात्रियों के समर्थन से संभव हो सका । उन्होंने कहा कि इस ट्रेन के ठहराव से मथुरा जाने वाले तीर्थयात्रियों सहित कोटा में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को सुविधा मिलेगी । इसके साथ ही उन्होंने इस ट्रेन का ठहराव प्रतिदिन करने की मांग रेलमंत्री से कि है ।
         विदित है कि समिति ट्रेनों के ठहराव, यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी एवं स्टेशन के विकास के लिए लगातार अभियान चला रही है । अभी पिछले साल 12 अगस्त को आरा आए रेलमंत्री पीयूष गोयल को ज्ञापन सौंप समिति ने ट्रेनों के ठहराव की मांग की थी । वहीं अभी 1 मार्च को डुमरांव आए डीआरएम से मिलकर समिति ने काशी पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस, पटना कोटा, संघमित्रा, पुर्वा, जनसाधारण, सिकंदराबाद के ठहराव तथा पटना कोलकाता को प्रयागराज तक विस्तार करने, नए ओवरब्रिज, तीन न. प्लेटफार्म का निर्माण सहित शेड, शौचालय तथा यूरिनल बनाने  की जोरदार मांग की थी । जिसके आलोक में रेलवे ने शुक्रवार से डुमरांव स्टेशन पर पटना-कोटा का ठहराव शुरू करने की अधिसूचना जारी किया था ।
              वहीं आम यात्रियों की सबसे पसंदीदा ट्रेन काशी-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस के ठहराव शुरू नहीं होने से लोगों में गहरा आक्रोश है । जिसे लेकर समिति ने रेलवे के वरीय अधिकारियों को आम जनमानस की भावनाओं से अवगत कराते हुए इस ट्रेन का तत्काल प्रभाव से ठहराव की मांग  की है । तथा इसका तत्काल ठहराव शुरू नहीं होने पर जमीन पर उतरकर आंदोलन करने की घोषणा की है ।
    https://drive.google.com/file/d/1R8rvtPijg0C4duKxbK6hUoCoqtU3ZuQ5/view