Subscribe to Buxar upto Date News:
  • Breaking News

    ट्रैन रोक ली गई तलाशी, बम होने की खबर से मची अफतमारी

    बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :-दिल्ली से हावड़ा जा रही पूर्वा एक्सप्रेस में बम होने की सूचना के बाद अफरा-तफरी मच गयी. गुरुवार की अहले सुबह पटना कंट्रोल को  सूचना  मिली कि पूर्वा एक्सप्रेस में बम है. सूचना मिलते ही जब आरपीएफ के  जवान  ट्रेन की जानकारी लेने बक्सर स्टेशन पहुंचे, तो ट्रेन खुली चुकी  थी.

    इसके बाद पटना में जवानों को तैनात कर दिया गया. जैसे ही 11 बजे ट्रेन पटना जंक्शन पहुंची, तो बम निरोधक दस्ता, आरपीएफ व जीआरपी ने ट्रेन को खाली कराया और तलाशी ली गयी. लेकिन कोई विस्फोटक नहीं मिला. इसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया| दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के कर्मनाशा नदी पर बने रेलवे पुल पर आतंकी हमले की आशंका के बीच हाइ अलर्ट जारी किया गया है. खूफिया सूचना में हमले की आशंका जतायी गयी थी.

     इसके मद्देनजर सभी सुरक्षा एजेंसियों को आगाह कर दिया गया है. साथ ही रेलवे ट्रैक और स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. वहीं खूफिया सूचना के बाद रेलवे ने हाई अलर्ट घोषित किया गया है. पुलिस के जवान आने जाने वाले सभी यात्रियों की जांच कर रही है. पुलिस इस मामले को लेकर गंभीर नजर आ रही है.

    सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बंदोबस्त पुख्ता कर दिया गया है. बता दें कि पुलवामा हमला के बाद पाकिस्तान से लगातार चल रहे तकरार से दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है. जिसमें आतंकी देश के कई सड़क और रेल मार्ग पर बने पुलियों को निशाने बनाने की तैयारी में जुटे हुए हैं.

    सेटेलाइट से हो रही निगरानी
    पुल और ट्रेनों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. सेटेलाइट से पुलों और ट्रेनों की निगरानी रखी जा रही है. स्टेशनों पर पुलिस को हाइ अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है.          
    चंद्रमोहन मिश्रा, आरपीएफ सीनियर कमांडेंट , दानापुर डिविजन

    क्या कहते हैं रेल एसपी
    जीआरपी को पुल की निगरानी करने के लिए आदेश दिया गया है. साथ ही सभी रेल पुलिस को हाइ अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.
    संजीत कुमार, रेल एसपी, पटना
    https://drive.google.com/file/d/1R8rvtPijg0C4duKxbK6hUoCoqtU3ZuQ5/view