Subscribe to Buxar upto Date News:
  • Breaking News

    भोजपुरी लोक साहित्य के प्रचारक थे गायत्री ठाकुर

    बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :-प्रखण्ड में स्थित डूभा गंगौली में रामायण सम्राट गायत्री ठाकुर जी की पांचवीं पूण्यतिथि बहुत ही धुम-धाम से मनाया गया । यह कार्यक्रम गायत्री ठाकुर विकास मंच के तत्वावधान में उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री श्री उपेन्द्र तिवारी व डाक्टर स्मिता शर्मा ( समाजसेवी ) द्वारा द्वीप प्रज्जवलन के साथ प्रारम्भ हुआ।
    माननीय उपेन्द्र तिवारी ने कहा कि आदरणीय श्री गायत्री ठाकुर जी जीवन भर भोजपुरी भाषा में मर्यादा में रहकर मनोरंजन कराते हुए फूहरपन के खिलाफ लड़ाई लड़ें , उन्होंने पूरी तन्मयता से भोजपुरी को आठवीं अनुसूची में शामिल करने के लिए अंततः प्रयास करते रहे ।

    मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने गायत्री ठाकुर विकास मंच से सभी भोजपुरी मानस जनों को संबोधित करते हुए कहा कि गायत्री ठाकुर जी के सपनों को साकार करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा और भोजपुरी को आठवीं अनुसूची में शामिल कराया जायेगा , डाक्टर स्मिता शर्मा ने मंत्री जी के संकल्पों का समर्थन किया।
    कार्यक्रम के इस कड़ी में भोजपुरी के सितारा ‌श्री भरत शर्मा व्यास ने श्री ठाकुर जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लोगों को एक से बढ़कर एक गीत प्रस्तुत किये हालांकि कलाकारों की अधिकता और उत्साह को देखते हुए सबको एक एक गीत प्रस्तुत करने का ही अवसर मिल पाया , तत्पश्चात श्री राधा कृष्ण व्यास, अशोक मिश्रा , स्वामीनाथन , सन्तोष सुरिला ब्यास ,विकास तिवारी , श्रेष्ठ उद्घोषक रवि रंजन राय  और राजीव रायअप्पू भी मौजूद रहे ।
    गायत्री ठाकुर विकास मंच के संयोजक पवन राय व मनिषा ठाकुर ने बताया कि यह कार्यक्रम हर वर्ष श्री ठाकुर जी के स्मृत्ति में भोजपुरी में परोसे जा रहे फूहड़पन के खिलाफ एक जंग है साथ ही अपने मातृभाषा के प्रति सम्मान और गौरव रखते हुए भोजपुरी को आठवीं अनुसूची में शामिल करने का आवाह्हन भी किये।
    भोजपुरी साहित्य के लेखक प० लक्ष्मण दुबे लहरी जी को इस मंच के माध्यम से भोजपुरी रत्न से सम्मानित किया गया
    https://drive.google.com/file/d/1R8rvtPijg0C4duKxbK6hUoCoqtU3ZuQ5/view