Subscribe to Buxar upto Date News:
  • Breaking News

    मनरेगा राशि वितरण में हुआ बड़ा घोटाला

    बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :-नावानगर प्रखंड क्षेत्र के अतिमी पंचायत में मनरेगा योजना में हुई बड़ी फर्जीवाड़ा की खबर सामने आई है। वर्ष 2012 से मनरेगा योजना के तहत मजदूरो से कार्य करा कर उनकी मजदूरी भत्ता की राशि भुगतान नही की गयी, लगभग 80 मजदूरो की मनरेगा राशि फर्जीवाड़ा कि शिकायत जिलाधिकारी से करते हुए, उनके साथ हुए ठगी के लिए न्याय की गुहार लगाई।

    अतिमी गाँव के मजदूर डिग्री पासवान,राजेंद्र पासवान,राजकरण पासवान,कन्हैया राम और अन्य कई मजदूरो ने अपनी मेहताना न मिलने पर उनके साथ किये गये धोखा का आरोप पंचायत के मुखिया के साथ साथ रोजगार सेवक और डाककर्मियों पर लगाया।

    उन्होंने बताया की उनको  इतने दिनों तक मुखिया द्वारा झूठा आश्वासन दिया जा रहा था और उनकी फर्जी मास्टर रोल तैयार कर मुखिया और रोजगार सेवक द्वारा डाककर्मियों के साथ मिलीभगत कर के पैसा की निकासी करवा लिया गया है जिसकी शिकायत वे लोग ब्लॉक से लेकर कचहरी तक कर चुके है लेकिन आज तक उनकी बात कही नही सुनी गई।

    बताया जा रहा है की बीच-बीच में उन्हें बैंक का भी चक्कर लगवाया गया जहाँ जाने पर नावानगर बैंक पियो ने बताया की मजदूरी भुगतान के लिए भेजा जा चुका है। अब सवाल ये उठता है की इन गरीब मजदूरो की राशि कौन खा गया? इस घोटाला का असली अपराधी कौन है? इस सवाल का जवाब जांच होने के बाद ही मिल सकती है।
    https://drive.google.com/file/d/1R8rvtPijg0C4duKxbK6hUoCoqtU3ZuQ5/view