Subscribe to Buxar upto Date News:
  • Breaking News

    वेतन बकाया और काम ज्यादा के विरुद्ध किया प्रदर्शन

    बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :-जिले में बाजारबन्दी,धरना प्रदर्शन और हड़ताल होने का सिलसिला कम नही हो रहा है,यैसा ही कुछ अजीब नजारा बीते दिन यानी सोमवार को देखा गया। दरअसल, स्वास्थ कर्मियों और एम्बुलेंस कर्मियों की कई मिहनो की वेतन भुगतान बाकी है जिसको लेकर कल दिन भर एम्बुलेंस कर्मियों द्वारा अर्द्धनग्न होकर अपनी मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया।

    आपको बता दे की बिहार राज्य चिकित्सा कर्मचारी संघ के आह्वान पर बकया वेतन के भुगतान न होना एवं श्रम कानून का  हो रहे उल्लंघन को लेकर  कल दिनभर एम्बुलेंस कर्मियों द्वारा अर्द्धनग्न प्रदर्शन के साथ सर मुड़वा कर प्रदर्शनकारियों द्वारा जमकर सिविल सर्जन और सरकार विरोधी नारे लगाये गये। इस प्रदर्शन में स्वास्थ कर्मियों का साथ पिछले 18 दिनों से हड़ताल पर गये डाटा एंट्री आपरेटरों ने भी दिया जिससे दिनभर जिले में अराजकता का माहौल देखने को मिला।

    एम्बुलेंस कर्मियों की हड़ताल पर चले जाने से स्वास्थ व्यवस्था चरमरा गयी। इन प्रदर्शनकारियो की अध्यक्षता  बिहार राज्य चिकित्सा कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष कृष्ण दत्त मिश्रा कर रहे है,उन्होंने बताया की वे सभी स्वास्थ कर्मी अपनी जरूरी मांगो के साथ 1 फरवरी से सात दिवसीय धरना पर है और यदि उनकी मांगे जल्द पूरा नही किया गया तो इस हड़ताल को अनिश्चितकाल के लिए ले जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा की सरकार द्वारा श्रम कानून का उल्लंघन किया जा रहा है स्वास्थ कर्मियों से तय समय से ज्यादा काम लिया जा रहा है और कर्मियों की वेतन भुगतान नही किया जा रहा।

    इस मौके पर जिलाध्यक्ष के साथ मीडिया प्रभारी गुलाम सरवर, पंकज कुमार,सन्तोष कुमार,शैलेन्द्र प्रसाद,ददन कुमार,बबली कुमार, बेदा कुमार समेत कई एम्बुलेंस चालक और डाटा एंट्री आपरेटर मौजूद रहे।
    https://drive.google.com/file/d/1R8rvtPijg0C4duKxbK6hUoCoqtU3ZuQ5/view