Subscribe to Buxar upto Date News:
  • Breaking News

    पूर्व सैनिक संघ ने संस्कृतिक कार्यक्रम कर मनाया 71वां सेना दिवस

    बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- बिहार राज्य पूर्व सैनिक संघ के बक्सर इकाई के द्वारा 71 वां सेना दिवस मनाया गया।जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष राम नाथ सिंह ने किया।अपने अध्यक्षीय भाषण में जिलाध्यक्ष ने सैनिकों से जुड़ी भिभिन्न समस्याओं को उठाते हुए जम्मू के फौजियों के बराबर बिहार के जवानों को भी सभी सुविधाएं दिए जाने की वकालत की। साथ में लंबे समय से चल रही कैंटीन ईसीएचएस के लिए जमीन कि मांग को भी एक गंभीर मुद्दा बताया। इस मांग पर भारत सरकार के स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे ने भी इस बात की पुष्टि कि सैनिकों का यह बहुत लंबे समय तक मांग रहा है | यहां पर उनके सुविधाओं के लिए जमीन आवंटित होनी चाहिए लेकिन यह दुख की बात है कि अभी तक प्रशासनिक लेवल से या राजनीतिक लेवल से कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया गया। अपने संबोधन में श्री चौबे ने कहा कि हम जिला अधिकारी महोदय से मिलकर इस बात को दृढ़ता पूर्वक रखेंगे और सैनिकों के सुविधा के लिए कैंटीन ईसीएचएस और सैनिक कल्याण केंद्र के लिए  बहु प्रतीक्षित जमीन जल्द से जल्द दिलवाने की कोशिश करेंगे।
    इसी दौरान अनुमंडल पदाधिकारी श्री के के उपाध्याय जी ने घोषणा की  बहुत तेजी से इस पर कार्य चल रहा है और आने वाले समय में बहुत जल्द वहां पर बहुमंजिला इमारत बंद करके तैयार हो जाएगा।
    कार्यक्रम स्वागत गीत से शुरू हुआ झंडा तोलन के बाद राष्ट्रीय गान और शहीदों के याद करके उनके नाम पर 2 मिनट का मौन रखा गया उसके बाद 30 एनसीसी बटालियन  द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। अंत में 1965 और 1971 के वीरांगनाओं को अंग वस्त्र देकर के सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वालो में युवा नेता युवा शक्ति सेवा संस्थान का फाउंडर रामजी सिंह और abvp डुमराव से दीपक यादव थे |
     अंत में सैनिक एकता जिंदाबाद भारत माता की जय के नारों के साथ पूरा वातावरण गूंजता  रहा। मंच संचालन मशहूर शायर साबित रोहतासवी और अवधेश राय ने संयुक्त रूप से किया। सभा में भाग लेने वाले मुख्य रूप से डॉक्टर श्रवण तिवारी डॉ मनोज यादव ठाकुर मनोज सिंह कांग्रेस नेत्री प्रतिभा सिंह लता श्रीवास्तव, छोटे सिंह हालदार सिंह एवं जिला के सभी प्रखंड से सैनिक और पदाधिकारी गण मौजूद रहे ।
    https://drive.google.com/file/d/1R8rvtPijg0C4duKxbK6hUoCoqtU3ZuQ5/view